Duplicate Application Fees Refund 2020

जिन अभ्यर्थियों ने बीएसटीसी या प्री.डीएलडी परीक्षा 2020 के लिए आवेदन किया है । उनमें से कुछ अभ्यर्थियों ने एक आवेदन के लिए दो या तीन बार ₹400 फीस जमा कर दी। या काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन शुल्क एक से अधिक बार जमा करा दिया। या एडमिशन फीस एक से अधिक बार जमा करा दिया। यदि ऐसे अभ्यर्थियों में आप भी शामिल है तो नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें। ताकि डुप्लीकेट फीस रिफंड की जा सकें।

Time needed: 2 minutes.

  1. सर्वप्रथम इस लिंक पर क्लिक करें

    👉 Click here to Apply For Duplicate Fees Refund 👈

  2. अब लॉगिन करें

    बीएसटीसी आवेदन आईडी और पासवर्ड दर्ज करें। यदि आवेदन आईडी भूल गए हैं तो Forget Application Id पर क्लिक करें और यदि पासवर्ड भूल गए हैं तो forget password पर क्लिक करें।

  3. अब Quick Help पर क्लिक करें

  4. प्रकरण विषय और प्रकरण भरें
    प्रकरण विषय में डुप्लीकेेट पेमेंट सेलेक्ट करें। प्रकरण में डुप्लीकेट चालान नंबर भी लिख सकते हैं।

  5. अंत में Submit बटन पर क्लिक करें

    यदि अभ्यर्थी ने ईमित्र किओस्क के द्वारा फीस जमा कराई थी तो ₹400 आवेदन फीस या काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन शुल्क या फिर एडमिशन शुरू उसी ईमित्र किओस्क अकाउंट में रिफंड होंगे और यदि एटीएम कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से फीस जमा कराई थी तो, डुप्लीकेट चालान फीस उसी एटीएम या नेट बैंकिंग वाले बैंक में जाएगी। (फीस रिफंड होने में 1 सप्ताह तक लग सकता है)

375960 Comments

    • प्रिय अभ्यार्थी, बीएसटीसी 2019 की काउंसलिंग फीस रिफंड पहले से ही पूर्ण कर ली गई है परंतु कुछ अभ्यर्थियों लगभग 500 अभ्यर्थियों ने फीस रिफंड प्रक्रिया में भाग नहीं लिया

  1. आदरणीय शिक्षा मंत्री जी,
    मेरी पिछले वर्ष की काउसिलिंग राशि रिफंड नहीं हुई है।
    आप हम इस कोई सुझाव दे।
    धन्यवाद!

Live Helpline


*